सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आम का पेड़ या मठ

जब मैं एक बच्चा था, तो गर्मियों की छुट्टियों के दौरान हमारे दादा-दादी से मिलने जाना एक दिनचर्या थी। हम न्यूनतम 15-20 दिनों के लिए गाँव में रहते थे। हमारे घर से महज एक किमी दूर गाँव में विशाल आम का बाग था। आर्किड में, कई ग्रामीणों के पास अपने आम के पेड़ हैं।

हम दोपहर में वहाँ जाते थे, और पेड़ों की छाँव में खेल खेलते थे।
एक दिन, मैं अपने एक चचेरे भाई को तंग कर रहा था और वह वास्तव में नाराज हो गया। वह मुझे मारने के लिए मेरे पीछे दौड़ा और मैं बस दौड़ा-दौड़ा आया। कुछ 15 मिनट तक दौड़ने के बाद, मैं रुक गया और पीछे देखा।

वह कहीं नहीं था, मैंने फिर से देखा और आम का कोई पेड़ नहीं देखा। कोई गाँव, कोई पेड़, कोई लोग नहीं थे। यह ध्यान दिया जाना है कि आम के पेड़ विशाल हैं और उन्हें लंबी दूरी से देखा जा सकता है, जबकि मैं सिर्फ 15 मिनट के लिए चला था। मुझे लगा कि मैं एक सीधी रेखा में चला गया हूं, अगर मैं उस रेखा के साथ वापस जाता हूं तो मैं उस स्थान पर वापस पहुंचूंगा।

कुछ 30 मिनट तक चलने के बाद मैंने खेतों के बीच स्थित एक मठ की तरह की संरचना देखी।
कुछ ऐसा दिख रहा था।

मुझे यह अजीब लगा कि इस जगह पर मंदिर क्यों बनाया जाएगा, जबकि वहां कोई लोग / गाँव नहीं हैं। लेकिन मुझे यह भी लगा कि मैं वहां किसी को ढूंढने में सक्षम हो सकता हूं जो मुझे घर वापस पहुंचने के लिए निर्देश बता सके। चिलचिलाती गर्मियों और इतनी शारीरिक कसरत के कारण मैं प्यासा भी था। मेरे सामने एक हैंडपंप दिख रहा था। इसलिए, मैं उस जगह गया और हैंडपंप का पानी पीने लगा।

उस क्षण, मैंने देखा कि पीली धोती (तरह तरह के कपड़े) वाला एक आदमी मेरी ओर चल रहा है। मैंने एक पैर में उसकी नासमझी पर ध्यान दिया, वह बहुत धीरे-धीरे चल सकता था। उसके माथे पर निशान थे। लंबी कहानी को छोटा करने के लिए, वह मुझे मंदिर के पहले की तरह लग रहा था। उसने मेरे कंधे पर हाथ रखा और पूछा "क्या हो बबुआ?" Eng: - तुम कौन हो बेटा?
मैंने उसे अपना नाम बताया और पीने के पानी में व्यस्त रहा।
फिलहाल, मैंने उनसे निर्देश मांगने के लिए पीछे मुड़कर देखा। वह कहीं नहीं मिला। अपंग होने के कारण, वह बस नहीं चला सकता था और वह गायब हो गया था। मैं भयभीत था।

मैं दिशाओं से अनजान उस जगह से भागने लगा। मैं रो रही थी और हनुमान चालीसा का पाठ कर रही थी। मैं दौड़ कर गया।

दौड़ने के बाद मुझे नहीं पता कि कब तक, मैंने फिर से एक समान प्रकार की संरचना देखी लेकिन उस बर्बाद हालत में नहीं। मेरे अंदर जाने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन फिर मैंने कुछ लोगों को एक पीपल के पेड़ के नीचे बैठे देखा। मैं वहाँ गया, घबरा गया और उनसे घर के रास्ते के बारे में पूछा। उन्होंने मेरे दादाजी का नाम पूछा। एक छोटा सा गाँव होने के नाते, हर कोई हर किसी को जानता था और मुझे घर का रास्ता बताता था। जैसा कि मैंने दूसरी ओर से बाहर किया था, सब कुछ एक परिचित दृष्टि थी

मेरा घर करीब था। मुझे पता था कि मैं कहाँ था और घर कैसे जाऊँ।

रात को मैंने अपने दादा को पूरी घटना सुनाई। उन्होंने मुझसे कहा, "लंबे समय बाद आम के बगीचे के पास कहीं, एक मठ था जिसमें एक क्रॉल पुजारी था। मठ में, भगवान कृष्ण की बहुत महंगी मूर्ति थी। एक डकैतों ने पुजारी की हत्या कर दी और मठ को लूट लिया।" मूर्ति को भी हटा दिया। अब इस जगह पर कोई मठ नहीं है। उस जगह पर आम के पेड़ हैं। "

यह मेरे लिए बहुत अविश्वसनीय था। मैं यह सब समझ नहीं सका। मैंने अपने दादाजी से एक बार मेरे साथ आने और उस जगह की तलाश करने का आग्रह किया। बस मेरे लिए, वह इसके लिए सहमत हुए। हमने उसी जगह पर दोपहर के १-२ घंटे तक उसी जगह पर देखा लेकिन कभी नहीं मिला।

कुछ बिंदु: -

1. मैं कितनी देर तक या किस दिशा में चला, इसके लिए कोई जगह नहीं थी, जहां से आम के पेड़ दिखाई नहीं देते थे।

2. मैं समझ नहीं पाया लेकिन मैंने ऐसी जगह से पानी पिया जो अस्तित्व में नहीं थी।

3. क्या यह पुजारी था जिसने मुझे घर वापस निर्देशित किया था?

मुझे इन सवालों के जवाब कभी नहीं मिले और मुझे नहीं लगता कि मुझे कभी जवाब मिलेंगे। यह मेरे लिए आज तक का सबसे बड़ा रहस्य है।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Horror story of Dow Hill, Kurseong, West Bengal in hindi

डॉव हिल, कुर्सियांग, पश्चिम बंगाल की डरावनी कहानी दार्जिलिंग से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर भारत का सबसे प्रेतवाधित हिल स्टेशन, कर्सियांग का डॉव हिल स्थित है, जहां अपसामान्य घटनाओं और कहानियों की कोई कमी नहीं है। एक छोटा सा हिल स्टेशन, जो अपने खूबसूरत विस्तरों, आर्किड उद्यानों, जंगलों की पहाड़ियों और चाय बागानों के लिए जाना जाता है, कर्सियांग एक मौत की सड़क, बिना सिर वाले भूत, प्रेतवाधित स्कूल और अनगिनत वास्तविक भूत कहानियों का घर भी है। यहाँ हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहाँ खौफनाक जीव भारत के अन्य हिस्सों की तुलना में अधिक केंद्रित हैं। कुरसेओंग का डॉव हिल - भारत में सबसे रहस्यमय स्थानों में से एक है डॉव हिल एक सौंदर्य और एक जानवर है। दिन हो या रात, पैरानॉर्मल एक्टिविटीज यहां कभी नहीं रुकती हैं। यहां आने वाले पर्यटक गंतव्य की प्राकृतिक सुंदरता पर अपनी आँखें लगाते हैं, और यहां मौजूद भुतहा स्थलों से जुड़ी डरावनी कहानियों पर उनके कान खड़े हो जाते हैं। शापित जंगल और एक सिरहीन लड़के का भूत ... भयभीत व्यक्ति को निश्चित रूप से, मौत की सड़क से बचना चाहिए, ’जो डॉव हिल रोड और वन का

Mehrangarh Fort haunted story in Hindi

एक महत्वाकांक्षी राजा और भयानक शाप बहुत समय पहले, राव जोधा नामक एक महत्वाकांक्षी राजा जोधपुर में एक राजसी पहाड़ी के पार आया और उसने एक राजसी किले को उकेरने का फैसला किया। दृढ़ मन से, उसने पहाड़ी पर रहने वाले लोगों को पहले हटाकर, और फिर अपने सपनों के किले की नींव बनाकर, अपनी मर्ज़ी को अंजाम देने के लिए अपने आदमियों को आदेश भेजा। शाही द्वारा पालन किए जाने वाले सभी लोग एक बूढ़े व्यक्ति, एक संत, जिसे चिडियावाले बाबा के नाम से जाना जाता है, को रोकना होगा, क्योंकि वह पक्षियों को खिलाने और उन्हें प्रसन्न करने में लगा था। राजा के आदेशों से बहुत नाराज, संत आदमी ने सम्राट को शाप दिया कि उसके राज्य को बार-बार सूखा पड़ेगा, उसे पहाड़ी पर अपने सपनों के महल को खड़ा करना चाहिए। संत एकमात्र रास्ता दिखाता है भयानक श्राप को सुनकर हैरान और भयभीत, राजा ने चिडियावाले बाबा के चरणों में आत्मसमर्पण कर दिया और क्षमा मांगी। अपने शब्दों को वापस लेने में असमर्थ, संत ने शाप को बेअसर करने के लिए एक और एकमात्र समाधान प्रस्तुत किया - राज्य के किसी व्यक्ति को अपने जीवन को दृढ़ इच्छाशक्ति से दफन करके जीवित रखना होगा। जब

Horror Story of Dumas Beach In Gujarat in Hindi

भूतों द्वारा प्रेतवाधित एक समुद्र तट? गुजरात में डुमस बीच यदि आपने कभी "भारत के शीर्ष 10 सबसे प्रेतवाधित स्थानों" की सूची की जाँच की है, तो आप गुजरात के सूरत शहर में स्थित डुमास समुद्र तट के बारे में जान सकते हैं। इसके पीछे की सच्चाई हम आपको बताएंगे। पहले डुमस के बारे में अधिक जानते हैं। डुमस बीच सूरत का सबसे लोकप्रिय हैंगआउट स्थान है। अपने पूरे जीवन में सूरत में रहने के बाद, मैंने 500 से अधिक बार डुमास का दौरा किया है, लेकिन मैंने कभी इंटरनेट पर इसके बारे में पढ़ने तक डुमास को प्रेतवाधित होने के बारे में नहीं सुना था। डुमास वास्तव में शहर से 19 KM की दूरी पर स्थित एक गाँव है। अब कहानी पर आते हुए, एक दिन हम (टीम बडीबिट्स) इस बारे में चर्चा कर रहे थे कि कैसे इंटरनेट पर भारत के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक के रूप में चित्रित किया जा रहा है। हमारी टीम हमेशा से अलौकिक के बारे में मोहित रही है। और सूरत शहर में ही हमारा मुख्यालय होने के कारण, हमने डुमास को भारत का तीसरा सबसे प्रेतवाधित स्थान होने के पीछे की सच्चाई का पता लगाने का निर्णय लिया। हम कुछ महीने पहले अपने कैमरों के स